राजकीय सम्मान के साथ दी गई वायु सेना के रविंद्र नाथ को अंतिम विदाई

फोर्स के जवान का बीमारी से निधन गांव में शव पहुंचते ही मचा कोहराम,माता पिता के इकलौते बेटे थे।

उत्तर प्रदेश

दबंग भारत न्यूज़ – थाना कोतवाली के जमुनिया गांव निवासी रविंद्र नाथ 28 वर्ष की लीवर कैंशर बीमारी के ईलाज के दौरान बैंगलोर के कमांडो अस्पताल में मौत हो गई। खबर पाकर गांव सहित क्षेत्र के शुभचिंतकों मे शोक की लहर दौड़ पड़ी। मौजूद हर आंखो ने नम आंखों से अपने चहेते जवान को अंतिम बिदाई दिया। अपने माता पिता के इकलौते पुत्र रविंद्र नाथ 2013 में एयर फोर्स में दल नायक पद पर नियुक्त हुए थे और वर्तमान में बटालियन 122 एचएफ अंडमान निकोबार मे तैनात थे करीब 2 माह पूर्व तबीयत खराब होने पर उन्हें बेंगलुरु के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां पर उन्होंने बृहस्पतिवार को अंतिम सांस लिया।

शनिवार को विमान से शव गोरखपुर हवाई अड्डे पर भेजवाया। जहां से शव को वायुसेना के बस से पैतृक आवास पहुंचाया गया। शव को वारंट ऑफिसर एस एस मिश्रा ने पार्थिव शरीर को उनके परिजनों को सुप्रद किया। जवान के पैत्रृक गांव मे सगे संबन्धियों का हुजूम उमड़ पड़ा।जहां पर माता जानकी देवी देबी एकटक अपने पुत्र के शव को निहारते हुए बस यही बयां कर रही थी कि अभी बीते पखवारे हुयी.बातचीत में जल्द ही मिलने का वादा किया था तो वही बहन बबीता बस यही चिल्ला चिल्ला कर रो रही थी कि भैया रक्षाबंधन पर घर आने को बोले थे वहीं भांझी लाडली का रो रो कर बुरा हाल है तो पिता सूर्यनाथ यादव बेसुध पड़े हुए थे।

उनकी प्रारंभिक शिक्षा ग्राम सभा के प्राथमिक विद्यालय में हुई थी और हाई स्कूल एवं इंटर कि पढ़ाई श्री शिव जपत सिंह जनता इंटर कालेज भिटौली से पास करने के बाद छात्र पति शिवा जी कानपुर से डिप्लोमा किया। पूरे गांव का दुलारा रहा मृदूभाषी स्वभाव का रविंद्र यादव य छूट्टी मे जब भी घर पर आता रहा। हर एक घरों में जाकर बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर के युवाओं को मन लगाकर पढ़ने की नसीहत जरूर देता था। उनकी अंतिम संस्कार गाव के है पश्चिम शमशान घाट पर हुई।
भाजपा नेता गौरव पटेल, पूर्व प्रधान अनिल यादव, सदरे आलम, जय मंगल यादव ने परिवार वालो को ढाढस बंधाया।

Related Articles

Leave a Reply

Stay Connected

362FansLike
49FollowersFollow
360FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles