CBSE बोर्ड परीक्षा 2021- शिक्षा मंत्रालय ने कक्षा 10 व 12 की परीक्षाएं रद्द की

प्रधानमंत्री ने दोहराया कि छात्रों की भलाई को सरकार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता रखना होगा ।

एजुकेशन डेस्क

दबंग भारत न्यूज़ – केंद्र पर CBSE बोर्ड परीक्षा अगले महीने के लिए स्थगित करने के लिए बढ़ते दबाव के बीच, शिक्षा मंत्रालय, PM मोदी के साथ परामर्श के बाद, कक्षा 10 व 12 की परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया।मंत्रालय नई तारीखों का फैसला करने के लिए 1 जून को स्थिति की समीक्षा करेगा।

बोर्ड द्वारा 1 जून, 2021 को स्थिति की समीक्षा की जाएगी और बाद में ब्यौरे साझा किए जाएंगे। परीक्षाएं शुरू होने से पहले कम से कम 15 दिन का नोटिस दिया जाएगा।

4 मई से 14 जून, 2021 तक आयोजित होने वाली दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। दसवीं कक्षा बोर्ड के परिणाम बोर्ड द्वारा विकसित किए जाने वाले वस्तुनिष्ठ मापदंड के आधार पर तैयार किए जाएंगे।

4 मई से जून, 14, 2021 तक आयोजित होने वाली कक्षा XIIth की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इसके बाद ये परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।मंत्रालय नई तारीखों का फैसला करने के लिए 1 जून को स्थिति की समीक्षा करेगा।

@EduMinOfIndia@DrRPNishank

आज माननीय प्रधानमंत्री श्री जी ने कोरोना की विकासशील स्थिति को देखते हुए विभिन्न स्तरों पर आयोजित होने वाली परीक्षाओं की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की ।
केंद्रीय शिक्षा मंत्री, भारत सरकार

Related Articles

Leave a Reply

Stay Connected

362FansLike
49FollowersFollow
360FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles