UP Police: फायरमैन और जेल वार्डर भर्ती के ऑनलाइन अप्लीकेशन Link एक्टिव हुए

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एंव प्रोन्नति बोर्ड ने फायरमैन और जेल वार्डन पदों की भर्ती के ऑनलाइन आवेदन करने के लिंक एक्टीवेट कर दिए हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एंव प्रोन्नति बोर्ड ने फायरमैन और जेल वार्डन पदों की भर्ती के ऑनलाइन आवेदन करने के लिंक एक्टीवेट कर दिए हैं। यह भर्ती 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए हो रही है। यूपीपीबीपीबी के नोटिफिकेशन उत्तर प्रदेश कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग में पुरुषों एवं महिलाओं के लिए जेल वार्डर और यूपी पुलिस विभाग में आरक्षी घुड़सवार के पुलिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर ऑनलाइन आवेदन के लिंक एक्टिवेट किए जा चुके हैं। यहां नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भी आप आवेदन कर सकते हैं-

ऑनलाइन आवेदन की समय सारिणी इस प्रकार है- 

  • 18-01-2019 ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि
  • 09-02-2019 ऑनलाइन आवेदन देने की अंतिम तिथि
  • 11-02-2019 चालान द्वारा आवेदन शुल्क जमा कराने की आखिरी तारीख

 
उत्तर प्रदेश अग्निशमन सेवा में फायरमैन के पदों पर सीधी भर्ती-
आवेदन करने हेतु लिंक 


जेल वार्डर एवं उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी घुड़सवार के पदों पर सीधी भर्ती-
आवेदन करने हेतु लिंक 


उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एंव प्रोन्नति बोर्ड ने पुरुषों व महिलाओं के लिए जेल वार्डर और पुलिस विभाग में कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस व अग्निशमन विभाग में फायरमैन के पदों पर भर्ती के लिए पूर्व में जारी विज्ञापन निरस्त कर दिया है। इससे पहले विज्ञप्ति 3 दिसंबर को जारी की गई थी।

ये हैं भर्तियां –
इनमें 1034 पद अनारक्षित हैं। 557 पद ओबीसी, 433 पद एससी और 41 पद एसटी वर्ग के लिए आरक्षित हैं। इसके लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 18 जनवरी से शुरू होगी और 9 फरवरी तक चलेगी। आवेदन शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि 11 फरवरी 2019 है। 

Sources :- livehindustan.com

Related posts

Leave a Reply

You cannot copy content of this page
× समाचार भेजें